फेसबुक श्रमिकों को खतरे से बचाने के लिए उपयोगकर्ता डेटा टैप करता है

फेसबुक श्रमिकों को खतरे से बचाने के लिए उपयोगकर्ता डेटा टैप करता है

फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म से उन लोगों की पहचान करने के लिए खुफिया जानकारी जुटाई है, जो फर्म या उसके कार्यकर्ताओं को धमकी देते हैं, सोशल नेटवर्क ने गुरुवार को सुरक्षा रणनीति की मीडिया रिपोर्टों के जवाब में कहा। ने बताया कि उसने एक दर्जन से अधिक पूर्व फेसबुक सुरक्षा कर्मचारियों का साक्षात्कार लिया, जिनमें से कुछ ने प्रमुख सामाजिक नेटवर्क पर एक अस्पष्ट परिभाषित अभ्यास के रूप में चित्रित की नैतिकता पर सवाल उठाया था। फ़ेसबुक के प्रवक्ता एंथनी हैरिसन ने एएफएस को बताया कि कंपनी की भौतिक सुरक्षा टीम मौजूद है हैरिसन ने कहा कि श्रमिकों को सुरक्षित रखने के लिए और लोगों की गोपनीयता की रक्षा के लिए सख्त प्रक्रियाएं चल रही हैं। हमारा सुझाव है कि हमारी साइट पर भौतिक सुरक्षा टीम पूरी तरह से झूठ है, "हैरिसन ने कहा।

"वे हमारे कर्मचारियों और हमारी कंपनी के खिलाफ हिंसा के विश्वसनीय खतरों का आकलन और पता लगाने के लिए उद्योग-मानक उपायों का उपयोग करते हैं, और जब आवश्यक हो तो इन खतरों को कानून प्रवर्तन के लिए संदर्भित करते हैं।" फेसबुक उन लोगों की नियमित रूप से अद्यतन सूची रखता है जिन्हें इसकी सुरक्षा टीम के सदस्य होने चाहिए। " CNBC के अनुसार, धमकी भरे बयानों के कारण "लुकआउट" पर, तथाकथित "BOLO" सूची में पूर्व कर्मचारियों को शामिल किया गया है, जिनके सामाजिक नेटवर्क पर कार्रवाई जांच के दायरे में आई थी।

फेसबुक कंपनी या उसके श्रमिकों के खिलाफ खतरों के लिए सोशल नेटवर्क को माइंस करता है, और इसकी वॉच लिस्ट में लोगों की तस्वीरें भी देखी जा सकती हैं, CNBC ने बताया। ऐसे मामले जिनमें फेसबुक या उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ खतरे विश्वसनीय लगते हैं, सुरक्षा टीम को सक्षम कहा गया सामाजिक नेटवर्क के ऐप्स या वेबसाइटों से स्थान डेटा का उपयोग करके उन लोगों को ट्रैक करना।

फेसबुक यह मानता है कि इसकी सुरक्षा प्रक्रिया लोगों की गोपनीयता की रक्षा करने और डेटा गोपनीयता कानूनों के पालन के लिए डिज़ाइन की गई है, साथ ही साथ सोशल नेटवर्क सेवा की शर्तें भी हैं। किसी कर्मचारी के खिलाफ हिंसा के विश्वसनीय खतरों के मामलों में, फेसबुक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध डेटा का उपयोग करता है सामाजिक नेटवर्क के अनुसार, यह निर्धारित करने के लिए कि किसी कर्मचारी या कंपनी के कार्यालयों के लिए किसी व्यक्ति के कितने करीब है, यह निर्धारित करने के लिए उद्योग अभ्यास करता है।
फेसबुक श्रमिकों को खतरे से बचाने के लिए उपयोगकर्ता डेटा टैप करता है फेसबुक श्रमिकों को खतरे से बचाने के लिए उपयोगकर्ता डेटा टैप करता है Reviewed by Personal Tech on February 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.