अमेरिकी महिलाओं ने स्पेनिश मुकदमा सीमा एजेंसी बोलने के लिए हिरासत में लिया

अमेरिकी महिलाओं ने स्पेनिश मुकदमा सीमा एजेंसी बोलने के लिए हिरासत में लिया

मोंटाना राज्य में एक सीमा गश्ती एजेंट द्वारा हिरासत में ली गईं दो अमेरिकी महिलाओं ने उन्हें एक किराने की दुकान में स्पेनिश बोलते हुए सुना है, जिन्होंने देश की सीमा सुरक्षा एजेंसी पर मुकदमा दायर किया है।
घटना का वीडियो - जो पिछले मई में हैवरे के छोटे शहर में हुआ था - एजेंट पॉल ओ'नील ने एना सूडा और मार्था हर्नांडेज़ को बताया कि उन्होंने अपनी पहचान देखने के लिए कहा था क्योंकि राज्य में स्पेनिश बोलने वालों को सुनना असामान्य था, जो उन्होंने कहा कि कनाडा। यह आपको उन लोगों के साथ करना है, जो स्टोर में स्पेनिश भाषा बोलते हैं, जहां यह मुख्य रूप से अंग्रेजी बोलता है, "उन्होंने कहा। यह अवैध नहीं है, यह यहाँ बहुत ही अनसुना है," उन्होंने कहा। महिलाओं। अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन ने गुरुवार को महिलाओं की ओर से अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जो कि हवरे में रहते हैं। हुडा और हर्नांडेज़ ने मुकदमे में कहा कि ओ'नील ने उन्हें 40 मिनट तक हिरासत में रखा।

कैलिफोर्निया के मूल निवासी हर्नान्डेज़ और सुदा, जिनका जन्म टेक्सास में हुआ था, ने कहा कि वे दूध और अंडे खरीदने के लिए लाइन में खड़े थे जब एजेंट - जो उनके पीछे खड़ा था - ने हर्नांडेज़ के उच्चारण पर टिप्पणी की, और उन महिलाओं से पूछा कि वे कहाँ पैदा हुई थीं। ” मैंने पूछा, 'क्या आप गंभीर हैं? " सुदा ने कहा, मुकदमे के अनुसार। "एजेंट ओ'नील ने जवाब दिया कि वह गंभीर था।"

दो महिलाओं का कहना है कि तब उन्हें पहचान दिखाने और दुकान के बाहर पूछताछ करने के लिए कहा गया था, आखिरकार रिहा होने से पहले। यह घटना एक व्यापक पैटर्न का हिस्सा है, जिसे हमने सीमा पर गश्त द्वारा अपमानजनक रणनीति के बारे में देखा है जो ट्रम्प प्रशासन के बाद से बदतर हो गया है एसीएफयू के एक वकील कोडी वोफ़्सी ने एएफपी को बताया, "सीमावर्ती गश्ती अधिकारियों ने इस तरह की कार्रवाई करने में आनाकानी की है।विक्षिप्त और अपमानित' उन्होंने कहा, "यह (सूडा और हर्नांडेज़) के लिए विनाशकारी है।" आधिकारिक भाषा, स्पेनिश के साथ अंग्रेजी के बाद बोली जाने वाली सबसे आम भाषा है।पांच साल तक हैवर में रहने वाली मदर-टू सुदा ने एक बयान में कहा कि मुठभेड़ के बाद से मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए उसने और हर्नांडेज़ ने उत्पीड़न का सामना किया है।

उसने कहा कि उसे रेस्तरां और बार में "अवैध" कहा जाता है और उसकी आठ वर्षीय बेटी अब स्पेनिश बोलने से डरती है। कुछ मायनों में, इस घटना के बारे में चुप रहना आसान होगा ... लेकिन मैं अपने बच्चों के बारे में सोचती हूं, ”उसने कहा।मैं चाहता हूं कि वे न केवल द्विभाषी होने पर गर्व करें, बल्कि यह भी जान सकें कि वे ऐसे देश में रहते हैं, जहां लोगों को सिर्फ रोका नहीं जा सकता है और उनसे पूछताछ की जा सकती है कि वे कैसे दिखते हैं और कैसे लगते हैं। ''सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के प्रवक्ता ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। नीति के मामले में, यूएस सीमा शुल्क और सीमा संरक्षण ने लंबित मुकदमेबाजी पर टिप्पणी नहीं की, "उन्होंने एक बयान में एएफपी को बताया। हालांकि, टिप्पणी की कमी के रूप में कमी नहीं होनी चाहिए।" किसी भी आरोप के साथ समझौता या वजीफा। ”
अमेरिकी महिलाओं ने स्पेनिश मुकदमा सीमा एजेंसी बोलने के लिए हिरासत में लिया अमेरिकी महिलाओं ने स्पेनिश मुकदमा सीमा एजेंसी बोलने के लिए हिरासत में लिया Reviewed by Personal Tech on February 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.